LSAT India 2021 Registration: लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2021 की तारीखें घोषित, जानें पूरी डिटेल

 LSAT India 2021 Registration: लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2021 की तारीखें घोषित, जानें पूरी डिटेल.

LSAT 2021 Registration: लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (LSAC) ने लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2021 की तारीखों की घोषणा कर दी है। साल 2021 में एलएसएटी परीक्षा 10 मई से आयोजित की जाएगी जो कि करीब दो हफ्ते तक यह परीक्षा चलेगी। इस दो हफ्ते में परीक्षा अलग-अलग तारीख और शिफ्ट में आयोजित होगी।


LSAT 2021 Online Exam

कोरोना के चलते इस साल परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। कैंडिडेट्स अपने घर के सुरक्षित माहौल से ही परीक्षा दे पाएंगे। हालांकि यह कैंडिडेट की च्वॉइस पर निर्भर करता है। वे चाहें तो घर से परीक्षा दें और चाहें तो अपनी मर्जी के सेंटर पर परीक्षा दे सकते है।


इस ऑनलाइन परीक्षा को आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस असिस्टेड रिमोट प्रॉक्टोरिंग टेक्नोलॉजी के माध्यम से एडमिनिस्टर किया जाएगा. यानी ऑनलाइन ही परीक्षा देने वाले छात्रों पर नजर रखी जाएगी साथ ही कुछ नियमों का पालन करना होगा। ऑनलाइन एलएसएटी 2021 परीक्षा के एप्लीकेशन फॉर्म जल्द ही रिलीज किये जाएंगे।


LSAT 2021 Application Fees

एलएसएटी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन अगर कैंडिडेट 15 जनवरी 2021 के पहले करते हैं तो उन्हें 3499 रुपए शुल्क देना होगा और अगर वे इस तारीख के बाद आवेदन करते हैं तो कैंडिडेट्स को 3799 रुपए शुल्क देना होगा।


रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद कैंडिडेट्स को परीक्षा शेड्यूल और अन्य डिटेल्स के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस परीक्षा के द्वारा देश के विभिन्न लॉ कॉलेजेस में स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

INCOME TAX SECTION 32AD - Investment in new plant or machinery in notified backward areas in certain States

INCOME TAX SECTION 35D - Amortisation of certain preliminary expenses